आप अपने जनम-दिवस पर किसी गौशाला में दान करे

Posted on Posted in Uncategorized
”प्रिये गौ माता प्रिये गोपाल”

प्रिये मित्रो,आज हम अपने जन्म-दिवस,एनिवर्सरी आदि, पर ना जाने कितने रूपए उडा देते है, केवल थोड़ी देर के सुख मात्र के लिए।
हम हजारो रुपये खर्च करने में एक बार भी नहीं सोचते,परन्तु अगर किसी गरीब को,या फिर किसी गौशाला में दान करने के लिए एक रूपया भी देना पड़ जाए तो ना जाने हम अपने मन में कितनी बार सोचते है की दे ये ना दे।
अगर आप अपने जनम-दिवस पर किसी गौशाला में दान करे या किसी गरीब को पेट भर भोजन करा दे, तो आपको शायद उतना आनंद अपने उन हजारो रूपए की बनायीं गयी पार्टी में भी ना आये। और अगर आपको मेरी बात का यकीं ना हो तो आप अपने आने वाले जनम-दिवस पर ही कर के देख लेना।
मेरा आप सभी से केवल इतना निवेदन है की कृपया करके अपने रुपये की कीमत समझिये और इन्हें अपने ऊपर व्यर्थ में खर्च न कर के कही अच्छी जगह लगाये।
आज हम अपना जनम-दिवस mcdonald, KFC,पिज़्ज़ा हट और भी ना जाने अनय विदेशी रेस्तरा में मना कर अपने आप को गर्व हान्तित महसूस करते है।
छोड़ो यारो, आज लोग अपनी माँ- बाप की नहीं सुनते तो आप लोग मेरी क्या सुनोगे, वैसे ये बात उस्सी के समज आएगी जिसके दिल होगा, आज हामारे पास बड़ा घर हो गया, बड़ी गाडी हो गयी, सब कुछ बढता ही जा रहा है पर ना जाने क्यों लोगो का दिल छोटा होता जा रहा है, भाइयो अगर कुछ बढाना ही है तो अपना दिल का साइज़ badao क्योंकि दिल बड़ा होगा तो सब आपके है,
वरना सब आपके होकर भी आपका कोई नहीं होगा।
अगर कुछ गलत कहा हो तो कृपया शमा करना। अगर सही लगे तो कृपया इससे जीवन में जरुर उतारे और आनंद की,प्रेम की अनुभूति करे।

”प्रिये गौ माता प्रिये गोपाल ‘

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *